Thursday, 25 April 2019

भारतीय वायुसेना में ग्रुप सी पद पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स


अगर आपके अंदर भी देश प्रेम हैं और सेना में नौकरी कर देश की सेवा करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. भारतीय वायुसेना ने ग्रुप सी पेंटर पदों पर आवेदन जारी कर दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी 27 मई तक एप्लिकेशन को भरकर दिए गए एड्रेस पर भेज सकते हैं.

भारतीय वायुसेना द्वारा ऑफिशियल नोटिफिकेशन की मानें तो विभाग द्वारा पेंटर ग्रुप सी के पदों पर अभ्यर्थियों को ऑनलाइन फॉर्म विज्ञापन जारी होने की तिथि के 30 दिन बाद जमा करना होगा.

भारतीय वायुसेना की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो विभाग द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 01 पद पर भर्तियां की जाएंगी.

भारतीय वायुसेना के विभिन्न पदों पर आवेदन की आर्हता :Educational Qualification
भारतीय वायुसेना पेंटर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास मैट्रिक्स का सर्टिफिकेट और आईटीआई का डिप्लोमा एंकिन फिल्ड से होना चाहिए. आर्हता संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.
भारतीय वायुसेना ग्रुप सी पेंटर पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 7वें वेतन आयोग के हिसाब से सैलरी दी जाएगी.
योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन पत्र को आवश्यक दस्तावेजों के साथ-द स्टन सीडीआर एयर फोर्स स्टेशन डिब्रूगढ़, असम में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 30 दिनों के भीतर यानी 27 मई 2019 तक भेज सकते हैं.

भारतीय वायुसेना ने ग्रुप सी पेंटर पदों पर चयन से संंबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Source - InKhabar